Micro job से घर बैठे पैसा कैसे कमाए What is microjob in Hindi? How Earn Money by doing microjob?

Micro job से घर बैठे पैसा कैसे कमाए | What is micro job in Hindi? How To Earn Money by doing micro job? Best Micro job website list  

What is micro job in Hindi

नमस्कार दोस्तों में कैलासकुमार आपका स्वागत करता हु एक और नए पोस्ट में दोस्तों आज इस पोस्ट में आपको Micro Job के बारे में बताने वाला हु। अगर आप घर बैठे अपने मोबाइल और कंप्यूटर से पैसा कमाना चाहते है तो ये काम आप बील्कुल आसानी से कर सकते है। दोस्तों यहा पर आपको में ये भी बताऊंगा की आपको ये काम कैसे और कहा मिलेगा। तो आईये जानते है Microjob के बारे। 

माइक्रो जॉब क्या है? What is micro job in Hindi?


  • दोस्तों जैसे की नाम से ही पता चल जाता है की Micro यानि छोटा और job यानि काम। तो यहाँ पर आपको ऐसे छोटे छोटे काम दिए जाते है। जब आप ये काम को कम्प्लेट करते हो तो उससे आपको पैसा मिलता है। 
  • आप माइक्रो जॉब करना चाहते है तो आपको कोई एक्सपर्ट बनने की जरुरत नहीं है। क्योकि आपको अगर सिंपल नेट चलना आता है तो आप ये काम कर सकते है। 
  • ऐसे कई लोग होते है जो अपने बिजनेस और वेबसाइट के लिए आपको ऐसा काम करने के देते है। तो आप इस तक लाभ ले सकते है और घर बैठे पैसा कमाना शुरू कर सकते है। 
  • माइक्रो जॉब में आपको डाटा एंट्री टाइप का काम मिलता है। आपको इसमें डॉलर्स में पेमेंट मिलता है। और इसे आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर सकते है। 

Best micro job website list

  1. WWW.PICOWORKERS.COM 
  2. WWW.MICROWORKERS.COM 
  3. WWW.JOBBOY.COM
दोस्तों ऊपर मैंने तीन वेबसाइट बताई है इस वेबसाइट पर आप माइक्रो जॉब शुरू कर सकते है। आप कैसे अकाउंट बना सकते है और क्या क्या प्रोसेस लगने वाली है वो आपको एक वीडियो में दिखाया जायेगा। दोस्तों इस वेबसाइट पर काम करना बिलकुल आशान है और आप अपने मोबाइल से भी इसे कर सकते है। दोस्तों आप हमारी युटुब चैनल पर इस माइक्रो जॉब के वीडियो को देख सकते है। 

तो ये जो वेबसाइट है वो जेनुअन वेबसाइट है इसमें आपको सही में पेमेंट मिलने वाला है। तो आप अपने लैपटॉप और मोबाइल से रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

पैसा कैसे मिलेगा (How to get payment from microjob website):


  • दोस्तों अगर आपने इस वेबसाइट पर कुछ पैसा कमाया है तो आपको पैसा कैसे मिलेगा। तो इसके लिए आपको PayPal पर अकाउंट बनाना है। PayPal एक इंटरनेशनल पेमेंट ट्रांसफर करने का जरिया है। तो आपको PayPal पर अकाउंट बनाना जरुरी है। अगर आपको अकाउंट बनाना नहीं आता तो आप निचे दिए गए वीडियो में देख सकते है की आप कैसे PayPal पर अकाउंट बना सकते है। 


माइक्रो जॉब के लिए आप कैसे अकॉउंट ओपन करवा सकते है? (How Open account for micro job):


दोस्तों निचे हमने एक वीडियो दिया है आप इस वीडियो  देख कर अपने माइक्रो जॉब की वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना सकते है।  दोस्तों इस वीडियो में आपको Picoworker वेबसाइट पर अकाउंट बनाना सिखाया है। निचे एक और दूसरा वीडियो भी दे रखा है की आप कैसे Microworkers वेबसाइट पर भी अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। 



निचे के वीडियो में आपको माइक्रो वर्कर वेबसाइट के बारे में बताया है अगर इस साइट पर काम करना चाहते है तो इस वीडियो को देख कर अकाउंट बना सकते है। बिलकुल सिम्पल है अकाउंट ओपनिंग की प्रोसेस। 


तो दोस्तों ये आपको पसंद आया है तो आप हमे कमेंट्स में बता सकते है। अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटेड को प्रश्न है या फिर कोई सुझाव है तो हमे जरूर बता सकते है। 

Post a Comment

1 Comments

  1. Bliss LGBT MOD APK Download (Free purchase) Free For Android guys here you easly got its working with everything unlocked apk & games are available on this site and today apk is Bliss LGBT APK download and enjoy. your friends if they want to use its premium pro features with unlocked latest version 2021.

    Bliss LGBT mod apk

    ReplyDelete