Plastic Water Tank Business ideas in Hindi

Plastic Water Tank Business ideas in Hindi  | Water Tank Manufacturing Business Ideas

Plastic Water Tank Business ideas in Hindi

नमस्कार मित्रो आपनु हार्दिक स्वागत है। मेरा नाम कैलाशकुमार है । आज की इस पोस्ट में आपको Water Tank Manufacturing business के बारे में बताने जा रहा हु। तो दोस्तों इस बिज़नेस को करने के लिए आपको कोनसी मशीन की जरुरत पड़ेगी कहासे Raw Material मिलेगा कितना खर्चा आएगा इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए ये साड़ी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलने वाली है। 


तो दोस्तों ये बिज़नेस काफी अच्छा बिज़नेस है और इसमें आपको बहोत ही अच्छा फायदा मिल सकता है। 


सबसे पहले में आपको बता देता हु की प्लास्टिक वाटर मैन्युफैक्चरिंग बिज़नेस क्या है। तो इसके उपयोग की बात करे तो आवास, औधोगिक , अस्प्ताल, स्कूल , ऐसी सभी जगह जरुरत पड़ती है इस जगह पर सबसे सस्ते और अच्छे भंडारण के लिए उपयोग में लिया जाता है। तो इस तरह सभी जगह इसका इस्तेमाल किया जाता है। क्योकि ये वजन में बहोत ही हल्का होता है इस लिए इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाना भी आसान हो जाता है। और अगर इसकी तुलना में आरसीसी का वाटर संग्रह है तो इसे आप दूसरी जगह भी ले नहीं जा सकते ये बहोत बड़ी प्रॉब्लम होती है इस लिए प्लास्टिक वाटर टैंक को लोग इतना पसंद करते है। 

तो इस तरह से ये प्लास्टिक वाटर टैंक बहोत ही प्रचलित है। और इसे शुरू करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। वाटर की जरूर हर समय होती है इस लिए आपको इस वाटर टैंक का इस्तेमाल आने वाले समय में बहोत ही बढ़ने वाला है इस लिए ये बिज़नेस शुरू करना एक बहोत ही बढ़िया निर्णय है। ये वाटर टैंक आपको अलग अलग आकर की देखने को मिलेगी। इसकी किंमत इसके कद के ऊपर है। १ लिटिर का आपको ५ रूपये तक भाव मिलेगा। और आने वाले टाइम में आपको इसका मार्किट बढ़ने वाला है एहि एक कारन है की इसे आप शुरू कर सकते है।

कच्चा माल : Raw Material

Plastic Water Tank Manufacturing business को शुरू करने के लिए कौन कौन से कच्चे माल की जरुरत पड़ेगी ये जानकारी आपको यहाँ पर दे रखी है निचे आप देख सकते है।

  1. LLDPE
  2. MASTER BATCH BLACK
  3. LPG GAS

Plastic Water Tank Manufacturing business को शुरू करने के लिए मशीन की लिस्ट कुछ इस प्रकार से है।

  1. Scrap Grinder
  2. Testing Machine
  3. Mold or die
  4. Furniture, Computer, etc. 

  Manufacturing Process of Plastic Water Tank Business




Manufacturing Process Video 2








Thanks for watching and visiting my blog... have you and question about this post and blog so you can comments below i will reply 100%.

Post a Comment

0 Comments