बिल्ले(किचन) बनाने का बिजनेस कैसे शुरू करे? Badges Manufacturing Business Plan Hindi

बिल्ले (किचन) बनाने का बिजनेस कैसे शुरू करे?  Badges Manufacturing Business Plan Hindi

Badges Manufacturing Business Plan Hindi

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है KVPTALK ब्लॉग पर और मेरा नाम है कैलाशकुमार. तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपको Badges Manufacturing Business के बारे में बताने वाला हु. इस बिजनेस को आप केवल 5 हजार में शुरू कर सकते है. इस बिजनेस में आप 80 प्रतिसत मुनाफा कमा सकते है. तो आईये दोस्तों जानते है किचन या बिल्ले बनाने के बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी. 

इस पोस्ट में आपको इस बिजनेस से जुडी हर वो जानकारी मिलेगी जैसे की इसमें कितनी लागत लग सकती है, कितना मुनाफा हो सकता है, मार्किट में कितनी मांग है, कहासे शुरू कर सकते है, कहा बेच सकते है,,मशीन कहासे खरीद सकते है, रॉ मेटेरियल कहासे खरीद सकते है,  वगेरा वगेरा.

Badges Manufacturing Machine
Badges Manufacturing Machine

तो दोस्तों आप इस बिजनेस को पार्ट टाइम और फुल टाइम शुरू कर सकते है. इस बिजनेस में जो भी प्रोडक्ट बनता है वो केवल 5-6 रूपये में बनता है और इसे आप 100 से 200 में बेच सकते है. तो दोस्तों आप इसे आसानी से 200 रूपये के अंदर मार्किट में बेच सकते है. और दोस्तों इस प्रोडक्ट को आप ऑनलाइन बी सेल कर सकते है Flipkart और Amazon पर 200 रूपये तक में भी बेचे जा रहे है.  


निचे फोटो में आपको ऐमज़ॉन पर जो भी बिल्ले बेचे जा रहे है वो दिखाए है आप किंमत देख सकते है. इसमें आप जो भी ट्रेंडिंग चल रहा है उसके हिसाब से बिल्ले डिजाइन कर सकते है. बहोत ही सिंपल बिल्ले है इसे आप आसानी से बना सकते है और ऑफलाइन या ऑनलाइन मार्किट में बेच सकते है. 
bille selling online


आप इवेंट के हिसाब से भी बिल्ले बना सकते है इसमें आपको फेस्टिवल, इवेंट्स , फिल्म वगेरा का लोगो बना सकते है. अमेज़न पर हर तरह का Badges बेचे जा रहे है.

badges selling on amazon

आप बिल्ले(किचन) बनाने का बिजनेस कैसे शुरू कर सकते है? How can you start a badge making business?


तो दोस्तो बात करते इस बैज या बिल्ले बनाने के बिजनेस को आप कैसे शुरू कर सकते है. तो इस बैज मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास मशीन होना जरुरी है. ये छोटी मशीन को आप निचे फोटो में देख सकते है. इसकी किंमत आपको 3500 रूपये लगने वाली है. 

इस मशीन को आप Indiamart.com की वेबसाइट से आसानी से खरीद सकते है. इसमें आप बार्गेनिंग कर सकते है.




Badge making बिज़नेस को शुरू करने के लिए आप रॉ मेटेरियल बी आप Indiamart.com की वेबसाइट से खरीद सकते है. निचे फोटो में देख सकते है. जिसमे आपको उसकी किंमत बी दिखाई दे रही होंगी.

Raw Material Of Badges Manufacturing

निचे एक वीडियो है उसमे आप पूरी मनुफैचरिंग प्रोसेस देख सकते है की कैसे Badge Making Business कर सकते है और कैसे इसे बेच सकते है. 




बैज को Offline कैसे सेल करे?

तो दोस्तों कुछ बिजनेस ऐसे होते है जिसमे पहले से कोई जगह नहीं होती है आपको जगह बनानी पड़ेगी तभी आप इसमें सफल हो पाओगे.


आप स्कूल कॉलेज के इवेंट को ध्यान में रख कर बिल्ले बना सकते है. इसमें आपको Annual Function  हो या फिर कोई और फंक्शन आपको पहले डेमो के लिए कुछ सैंपल बनाकर सेल करने पड़ेगे. तो इस तरह आप इस बिजनेस को Offline मार्किट में भी शुरू कर सकते है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए बहोत ही कम लागत है और मुनाफा ज्यादा है.

कोई कम्पनी में जाकर वहा का माहौल देख कर उस हिसाब से बैज बनाकर बेच सकते है.  



Badges Manufacturing Business Plan Hindi Video




तो उम्मीद है ये पोस्ट आपको बहोत ही काम आया होंगे अगर इस बिजनेस से रिलेटेड कोई प्रश्न है तो जरूर कमेंट्स में पूछ सकते है. आप सबका बहोत बहोत धन्यवाद....

Post a Comment

1 Comments